Rupauli by-election Result: 'जब तक मैं जीवित...', रुपौली उपचुनाव में जीत के बाद निर्दलीय कैंडिडेट की आई पहली प्रतिक्रिया

Shankar Singh News: रुपौली उपचुनाव जीत के बाद निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि मैं राजनीति नहीं, सेवा करता हूं.

Rupauli by-election Result: रुपौली

उपचुनाव के परिणाम की पूरे देश में चर्चा हो रही है. रुपौली के परिणाम ने सभी को चौंकया है. वहीं, जीत पर निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने कहा कि मुझे जनता का आशीर्वाद मिला है और मैं अपना जीवन उनकी सेवा में समर्पित करता हूं. जब तक मैं जीवित रहूंगा, एक सच्चे जनसेवक के रूप में जनता के सुख- दुख में उनकी सेवा करता रहूंगा.

जीत पर निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने क्या कहा?

शंकर सिंह ने कहा कि वे 30 सालों से जनता के बीच राजनीति नहीं, उनकी सेवा कर रहे हैं. मैं राजनीति नहीं सेवा करता हूं. वहीं, जाति समीकरण से जुड़े हुए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी जाति की राजनीति नहीं की, जमात की राजनीति की. मुझेल जीत को लेकर पूरा विश्वास था. छह चक्र तक की मतगणना में भले पीछे था, लेकिन मैं जानता था कि मेरी जीत होगी.

कलाधर मंडल को आठ हजार वोटों से हराया

रुपौली सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जीत हासिल की है. उन्होंने एनडीए-जदयू के प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल को आठ हजार से ज्यादा वोटों से हराया. सभी 13 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद शंकर सिंह को 68,070 वोट मिले, जबकि जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल को 59,824 वोट मिले और वह 8,246 मतों से हार गए. राजद की प्रत्याशी और पूर्व विधायक बीमा भारती को सिर्फ 30,619 मत मिले. पूर्व विधायक शंकर सिंह फरवरी 2005 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में रामविलास पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी, हालांकि नवंबर 2005 के चुनाव में वे हार गए थे. बताया जाता है कि दबंग छवि वाले सिंह का बीमा भारती के बाहुबली पति अवधेश मंडल के वर्चस्व की लड़ाई चलती रही है. इस चुनाव से पहले वे लोजपा (रामविलास) से इस्तीफा देकर बतौर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे थे!

Comments

Champarn Times said…
बहुत बहुत बधाई

Popular posts from this blog

कहिए तो पैर छू लूं राजनीति में बने रहने के लिए इतना गिरना ठीक नहीं - राष्ट्रीय युवा शक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गुलाब अंसारी

वक्फ बोर्ड काले क़ानून मामले में केंद्र सरकार को मुहतोड़ जवाब दिया मोहम्मद दानिश परवेज़